United Kingdompixel-1x1-clearSpainpixel-1x1-clearFrancepixel-1x1-clearGermanypixel-1x1-clearItalypixel-1x1-clearIndia

हमारे बारे में – Fior di Loto इंडिया फाउंडेशन

logofiordilotofoundation

हम भारतीय लड़कियों की मदद करने वाली एक कर मुक्त संस्था है।(charitable tax free foundation) भारत में राजस्थान उत्तर -पश्चिम के पुष्कर कें आस पास के गाँवों में रहने वाले बच्चे जिनको शिक्षा के अवसर प्राप्त नहीं हुए हैं उन्हें शिक्षा के अवसर प्रदान करना और आस पास के गरीब समुदाय के लोगों के जीवन स्तर में सुधार कर रहे है। भारत में पुष्कर जाना जाता है भगवन ब्रह्मा जी के सुप्रसिद्ध मंदिर के साथ ही पुष्कर में स्थित 550 मंदिरों के लिए। चारो और से रेगिस्तान से घीरे शहर पुष्कर में हर नवम्बर में बहुत बड़ा और महत्वपूर्ण ऊँट मेला मनाया जाता है।

maya

Mara Sandri, अन्तर्राष्ट्रीय अध्यक्षा

मारा सान्द्री का जन्म बोलोनिया इटली में हुआ था। युवा होने के बाद से ही इन्होने अपनी रूचि दुसरो की मदद करने में बनाये रखी है जब यह इटली थी तब उन्होंने लोगो की सेवा के लिए एक सरकारी कार्यालय में काम किया था।

जब वे domonican गणराज्य गई तब उन्होंने अपना होटल खोला। और वहा उन्होनें लोगो के जीवन बनाने और सुधार करने में प्रतिष्ठा का निर्माण किया। 1983 में भारत का दौरा करने के बाद उन्होंने भारत को अपना अध्यात्मिक घर पाया ओर यहाँ दुसरो की मदद करना ही अपना उद्देश्य माना।

meera

Guadalupe Tapia Paykar, सचिव

Guadalupe Tapia Paykar का जन्म Domonican गणराज्य के सेंटो डोमिंगो मे हुआ इनका जन्म छोटे कस्बे मे रहने वाले सयुक्त परिवार में हुआ था। ये हमेशा दुसरो की मदद करती है , और इसमे गर्व की भावना महसूस करती है । किशोरावस्था में इन्होने एक सामुदायिक कार्यक्रम में काम किया, बाद में एक समाजशास्त्री के रूप में ग्रामीण क्षेत्रो की महिलाओ के संघटन के लिए कार्यक्रमों को विकसित किया, इन्हें उसका हिस्सा होने का गर्व है।

“Fior di Loto Foundation” क्यों की इन्हें विश्वास है की शिक्षा से कई जीवन में सुधार और बदलाव ला सकते है । ओर इसलिए ये Fior di Loto Foundation से प्रेरित हैं।

deepuदिपु महर्षि , अध्यक्ष

दिपु महर्षि भारत के पवित्र शहर पुष्कर में पैदा हुए । ये एक ब्राह्मन है] इनका सपना एक निशुल्क विद्यालय का निर्माण है जिसमे बालिकाए निशुल्क शिक्षा प्राप्त कर सके । जब ये Mara Sandri और Guada lupe Tapiya Paykar से मिले तो इनका ये सपना Foundation Fior di loto, India संस्था के द्वारा पूरा हुआ । इस सामाजिक कार्य को करते हुए ये कहते है की ये स्वर्ग की तरह लगता हैA अपनी लम्बी उम्र तक इन्होने इस संस्था में काम करने का वादा किया हैं ।